ads

गुड़गांव की अमृषा खेतान ने हासिल की 5वीं रैंक

नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट में गुड़गांव की छात्रा अमृषा खेतान ने 720 में से 715 अंक प्राप्त करके आल इंडिया लेवल पर 5वीं रैंक प्राप्त की है। 12वीं परीक्षा में अमृषा ने 97.5% अंक प्राप्त किये थे। अब शानदार स्कोर के बाद नीट रैकिंग में भी अपनी जगह बना ली है। बता दें, शुक्रवार को नैशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट के परिणाम जारी हुए हैं।

सेक्टर- 45 में रहने वाली अमृषा खेतान ने 720 में से 715 अंक प्राप्त किए हैं। अब वो एम्स मेडिकल कॉलेज में एडमिशन लेने की पूरी तैयारी में है और डॉक्टर बनकर वो गरीब और असहाय लोगों तक अपनी सेवाओं को पहुंचाने के लिए कार्य करेंगी। अमृषा ने दिल्ली के स्कूल से 12वीं की परीक्षा को पास किया है। वहीं 10वीं सेक्टर-45 डीपीएस से पास किया था।

पिता डॉ. अनुराग खेतान पारस हॉस्पिटल में यूरोलॉजिस्ट है और मां डॉ. अनु खेतान शिशु रोग विशेषज्ञ हैं। बड़ा भाई एम्स से मेडिकल की पढ़ाई कर रहा है। वहीं अब अमृषा भी अपने परिवार के सभी सदस्यों की तरह डॉक्टर की पढ़ाई करने जा रही है। अमृषा का कहना है कि परिवार ने हमेशा उनको मोरल स्पोर्ट दिया है और यही कारण है कि वो अच्छे से अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। अमृषा को पेंटिंग का काफी शौक है। वो 12वीं के साथ-साथ नीट परीक्षा के लिए घंटों की पढ़ाई किया करती थी। अपने माता पिता और दादा की तरह वह भी एक सफल डॉक्टर बनना चाहती हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
अमृषा खेतान


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/37kQXnB

Post a Comment

0 Comments